Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

RSMSSB LSA Pashudhan Sahayak Bharti 2022 Notification, Live Stock Assistant Bharti 2022

RSMSSB LSA Pashudhan Sahayak Bharti 2022 Exam Date, Admit Card, Exam Pattern, New Syllabus and Full Notification: राजस्थान पशुधन सहायक भर्ती का इंतजार कर रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल राज्य सरकार ने जल्द ही 1136 पदों पर Live Stock Assistant भर्ती की मंजूरी दी है। इस सम्बंध में माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के अंतर्गत 1400 नए पदों को पशुपालन विभाग में स्वीकृत कर किए हैं और इसी कड़ी में रिक्त पदों के जल्द भरने की स्वीकृति भी प्रदान कर दी है राजस्थान पशुधन सहायक भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया है रिजल्ट देखने का लिंक नीचे दिया गया है

पशुपालन विभाग में 1400 नए पदों की स्वीकृति जारी नए और क्रमोन्नत पशु चिकित्सा संस्थाओं में लगाए जाएंगे कार्मिक , पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने बताया – प्रदेश के 198 पशु औषधालय चिकित्सालयों में क्रमोन्नत होंगे , इनमें 396 नए पर्दो का सृजन किया गया , 200 पशु चिकित्सा उपकेंद्र चिकित्सालय के रूप में क्रमोन्नत होंगे , इनमें 400 नए पदों का सृजन किया गया , 300 नए पशु चिकित्सा उपकेंद्र खोले जाएंगे ,

इनमें कुल 600 नए पद सृजित किए गए , भरतपुर के सिनसिनी और अजमेर के बोराडा में पशु चिकित्सालय क्रमोन्नत होंगे , यह चिकित्सालय प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय में क्रमोन्नत किए जाएंगे , इस तरह कुल मिलाकर 1400 नए पदों की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दी गई , इससे पशुपालकों को घर के नजदीक मिल सकेगी इलाज की सुविधा ।

राजस्थान पशुधन सहायक भर्ती 2021 भर्ती परीक्षा का आयोजन RSMSSB (राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड) द्वारा किया जाएगा । स्वीकृति मिलने के बाद अब बोर्ड जल्द ही इस सम्बन्ध में विज्ञप्ति जारी कर आवेदन आमंत्रित करेगा।

Age Limit:

● उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और  अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए।
● आयु में छूट: – आयु में छूट SC / ST / OBC / PWD उम्मीदवारों के लिए नियमानुसार लागू है

RSMSSB LSA Pashudhan Sahayak Bharti 2022 Vacancy Details:

राजस्थान पशुधन सहायक भर्ती 2021 के अंतर्गत 1136 पदों पर कर्मचारी चयन बोर्ड ने विज्ञापन जारी कर दिया है। पदों में कमी या बढ़ोत्तरी की जा सकती है इस सम्बंध में आप RSMSSB बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को समय समय पर विजिट करते रहे।

RSMSSB LSA Pashudhan Sahayak Bharti 2022 Qualification Details:

राजस्थान पशुधन सहायक भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं Physics / Chemistry / Biology Horticulture से पास का सर्टिफिकेट व पशुधन सहायक का 1 साल का कोर्स किया हुआ होना भी अनिवार्य है । उम्मीदवारों को सुझाव है कि वे पात्रता, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, वेतनमान तथा अन्य विवरणों की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देखें.

RSMSSB LSA Pashudhan Sahayak Bharti 2022 Selection Process:

RSMSSB LSA Pashudhan Sahayak Bharti 2021 रिक्त पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। बोर्ड आवेदन के पश्चात लिखित परीक्षा का आयोजन करेगा उसके बाद भर्ती पदों के डेढ़ गुना अभ्यर्थियों को मैरिट के आधार पर सफल घोषित किया जाएगा फिर उन अभ्यर्थियों का Document Verification कर अंतिम मैरिट तैयार कर Result घोषित किया जाएगा। और इस रिजल्ट में शामिल अभ्यर्थियों को जोइनिंग दी जाएगी।

RSMSSB LSA Pashudhan Sahayak Bharti 2022 Exam Date

Pashudhan Sahayak Bharti 2021 के लिए परीक्षा तिथि Official Notification के साथ में या Official Notification जारी होने के कुछ दिन बाद में घोषित कर दी जाएगी क्योंकि लंबे समय से पशुधन सहायक के पद खाली पड़े हैं जिसको लेकर सरकार जल्द से जल्द इस भर्ती को पूरा करा कर पशुधन सहायकों की कमी को पूरा करना चाहती है ।

RSMSSB LSA Pashudhan Sahayak Bharti 2022 Admit Card

राजस्थान पशुधन सहायक भर्ती 2021 के Admit Card परीक्षा से 7 दिन पूर्व जारी किए जाएंगे जिसकी सूचना Official Website पर दी जाएगी  । प्रवेश पत्र आप बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट या अपनी SSO ID के माध्यम से डाउनलोड कर पायेंगे।

Result clickhere
Notificationclick here
Online Applyclick here
Official Siteclick here
Join Whatsapp Groupclick here





Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsAppJoin Telegram