Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Rajasthan Technical Helper Bharti 2022 Notification, Qualification, and Selection Process

Rajasthan Technical Helper Bharti 2022 Eligibility, Age Limit, Exam Date, Admit Card, Exam Pattern, Qualification Syllabus and Full Notification: राजस्थान में टेक्निकल हेल्पर के पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे बेरोजगार युवाओं के बड़ी खुशखबरी है दरअसल राजस्थान विद्युत विभाग ने टेक्निकल हेल्पर के 1512 पदों पर रोजगार अधिसूचना जारी कर दी है । राजस्थान विद्युत विभाग द्वारा भर्ती की विज्ञप्ति जारी कर ऑनलाइन आवेदन के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है । जिसकी सूचना बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गईं हैं। विज्ञप्ति जारी हो जाएंगी। राजस्थान में टेक्निकल हेल्पर के पदों पर भर्ती विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 9 फ़रवरी से 28 फ़रवरी तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से किया जा सकता है।

प्रदेश की वितरण निगमों में तकनीकी सहायक तृतीय के 1512 पदों पर भर्ती होगी । जयपुर डिस्कॉम द्वारा तीनों विद्युत वितरण निगमों की और से भर्ती | हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है । ऊर्जा मंत्री भवंर सिंह भाटी ने बताया कि तकनीकी सहायक तृतीय के जयपुर डिस्कॉम में 1035 पदों पर , अजमेर डिस्कॉम में 80 पदों पर व जोधपुर डिस्कॉम में 397 पदों पर भर्ती | की जाएगी । तकनीकी सहायक भर्ती हेतु 9 से 28 फरवरी तक 18 से 28 वर्ष आयु सीमा के योग्यताधारी इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते । हैं । जयपुर , अजमेर व जोधपुर विद्युत वितरण निगम में तकनीकी सहायक तृतीय के 1512 पदों हेतु माध्यमिक | स्कूल परीक्षा तथा लाईनमेन , इलेक्ट्रिशियन , पावर इलेक्ट्रिशियन , वायरमेन , एसबीए व्यवसाय में आई.टी.आई. व एनएसी शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है ।

जो अभ्यर्थी रिक्ति के लिए इच्छुक हैं और Rajasthan Vidhut Vibhag Technical Helper Bharti के लिए आवेदन करना चाहते हैं।  वे उम्मीदवार भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से निर्धारित अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर सकते है। तथा आवेदन करने से पूर्व आवेदन करने की पात्रता, मानदंड व भर्ती संबंधी विवरण को जरूर पढ़ें, Technical Helper भर्ती संबंधी विवरण जल्द हो विभाग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

Rajasthan Vidhut Vibhag Technical Helper Bharti 2022 Age Limit:

◆ उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और  अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए।
◆  आयु में छूट: – आयु में छूट SC / ST / OBC / PWD उम्मीदवारों के लिए नियमानुसार लागू है

Rajasthan Vidhut Vibhag Technical Helper Bharti 2022 Vacancy Details:

राजस्थान विद्युत विभाग में टेक्निकल हेल्पर के 1512 पदों पर भर्ती की जाएगी । इस सम्बंध में वित्त विभाग से स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है अब बोर्ड जल्द ही आवेदन शेड्यूल जारी करेगा

नोट:- बजट घोषणा में 6 हजार पदों की घोषणा की गयी थी जहाँ उक्त पद्म बढ़ोतरी सम्भव है।

Rajasthan Vidhut Vibhag Technical Helper Bharti 2022 Qualification Details:

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वी पास प्रमाण या इसके समकक्ष कोई प्रमाण पत्र होना चाहिए। साथ ही  टेक्निकल ट्रेड में ITI उतीर्ण हो। उम्मीदवारों को सुझाव है कि वे पात्रता, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, वेतनमान तथा अन्य विवरणों की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देखें.

Salery:- उक्त पदों पे पे लेवल 4 के अनुसार वेतन दिया जाएगा।

Rajasthan Vidhut Vibhag Technical Helper Bharti 2022 Selection Process:

टेक्निकल हेल्पर के पदों पर चयन ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा जिसमे पार्ट A एवं B दोनों क्रमशः GK एवं तकनीकी के प्रश्न शामिल होंगे। उक्त परीक्षा 2 घण्टे की होंगी सम्भावना है कि इस बार राजस्थान का GK बढ़ने की संभावना है चयन संम्बन्धी पूरा विवरण बोर्ड द्वारा विज्ञापन साथ ही जारी किया जायेगा।

Notificationclickhere
Apply Onlineclickhere
Official Websiteclickhere
Join Telegramclickhere
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsAppJoin Telegram