Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

राजस्थान स्वायत शासन विभाग भर्ती 2022 नोटिफिकेशन जारी । Rajasthan Swayat Shasan Recruitment 2022 Apply Online

Rajasthan Swayat Shasan Recruitment 2022, swayat shasan vibhag rajasthan, rajasthan swayat shasan vibhag recruitment 2022, swayat shasan vibhag jaipur recruitment, राजस्थान स्वायत शासन विभाग भर्ती 2021 syllabus, rajasthan swayat shasan sansthan : राजस्थान स्वायत शासन विभाग की ओर से बेरोजगारो को जल्द की एक बड़ी भर्ती का तोहफा मिलने वाला है। राजस्थान स्वायत शासन में लगभग 1000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी । इन पदों के लिए वित्त विभाग से पहले ही स्वीकृति मिल चुकी है राजस्थान स्वायत शासन के अधिकारियों के अनुसार जल्दी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। राजस्थान के युवाओ को सरकारी रोजगार में अधिक से अधिक अवसर एवं रिक्त चल रहे पदों के भरने के अंतर्गत अब राजस्थान स्वायत शासन विभाग नगर निकायों में अनेकों पदों पर विभाग भर्ती का आयोजन करने जा रहा है जिसके तहत विभाग ने 118 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसमें स्वायत शासन विभाग के लिए असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के 41 पद , राजस्व अधिकारी ग्रेड सेकंड के 14 पद , एजुकेटिव ऑफिसर ग्रेड फोर्थ के 63 पद शामिल है

इसके लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार दिनांक 29 अगस्त से 27 सितंबर 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं भर्ती सम्बंधित योग्यता, आयु सीमा, आवेदन फीस, चयन प्रक्रिया व अन्य विवरण नीचे दिया गया है ।

जो अभ्यर्थी रिक्ति के लिए इच्छुक हैं और Rajasthan Swayat Shasan Recruitment 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वे उम्मीदवार भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से निर्धारित अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर सकते है। तथा आवेदन करने से पूर्व आवेदन करने की पात्रता, मानदंड व भर्ती संबंधी विवरण को जरूर पढ़ें, Assistant Engineer (Civil), Revenue Officer Grade-II, Executive Officer Grade-IV भर्ती संबंधी विवरण को पढ़ने के लिए आधिकारिक विज्ञप्ति का लिंक नीचे दिया गया है।

Rajasthan Swayat Shasan Recruitment 2022

राजस्थान स्वायत शासन विभाग भर्ती : राजस्थान स्वायत शासन विभाग में होने वाली भर्ती के लिए परीक्षा offline आयोजित करवाई जाएगी। परीक्षा सिलेबस व पैटर्न आने वाले समय मे बोर्ड द्वारा जारी कर दिया जायेगा।  राजस्थान के बजट भाषण में गहलोत सरकार ने  राजस्थान स्वायत शासन विभाग 2021 के लिए 1039 पदों के लिए भर्ती की घोषणा हुई थी जिनमें अधिकारी सहायक, अभियंता कनिष्ठ अभियंता, अधिकारी राजस्व,  सहायक अग्निशामक अधिकारी की भर्ती शामिल है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वायत शासन विभाग में 116 और नए पदों को मंजूरी दे दी है राजस्थान स्वायत शासन विभाग भर्ती 2022 विज्ञापन सम्बन्धित जानकारी जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर समय – समय पर विजिट करते रहें।

Application Fee:

● जनरल / क्रिमिलेयर ओबीसी कैटागरी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 350₹
● नॉन क्रिमिलेयर ओबीसी कैटागरी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 250₹
● महिला / अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 150₹
● आवेदन का भुगतान आप Credit Card/ Debit Card/ Internet Banking के माध्यम से कर सकते है।

Important Dates

● ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि शुरू: 29/08/2022
● ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 27/09/2022
● फीस भुगतान करने की अंतिम तिथि: 27/09/2022

Rajasthan Swayat Shasan Recruitment 2022 Post Details: 

राजस्थान स्वायत शासन विभाग द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती की जायेगी जिसमें सर्वाधिक पद फायरमैन के है।

Post Name No. of Post
Assistant Engineer (Civil)41 पद
Revenue Officer Grade-II 14 पद
Executive Officer Grade-IV63 पद

Rajasthan Swayat Shasan Recruitment 2022 Education Qualification:

राजस्थान स्वायत शासन विभाग भर्ती 2022 विभिन्न पदों पर आवेदन करने हेतु उम्मीदवारों के पास निम्न लिखित योग्यता होना आवश्यक है –

Assistant Engineer (Civil)B.E. / B.Tech
Revenue Officer Grade-II Graduate
Executive Officer Grade-IVGraduate

Rajasthan Swayat Shasan Recruitment 2022 Selection Process:

राजस्थान स्वायत शासन विभाग भर्ती 2022 के लिए चयन लिखित परीक्षा, व मैरिट के आधार पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के माध्यम से किया जाएगा। चयन संम्बन्धी पूरा विवरण बोर्ड द्वारा जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार नीचे दिए जा रहे Full Notification लिंक पर Click करके इसे पढ़ सकते है।

Important Links

Rajasthan Swayat Shasan Recruitment 2022 Notificationsclick here
Syllabus click here
Apply Online click here
Websiteclick here
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsAppJoin Telegram