Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Rajasthan School Chaprasi Bharti 2023 Apply Online for 18381 Posts । राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती 2023

Rajasthan School Chaprasi Bharti 2023 Apply Online for 18381 Posts Eligibility, Age Limit, Qualification Syllabus and Full Notification: राजस्थान स्कूल चपरासी के 18381 पदों पर भर्ती जल्द देखने को मिलेगी । राजस्थान स्कूलों में खाली पड़े चपरासी के रिक्त पदों को भरने को लेकर शिक्षा मंत्री ने विधानसभा में कहा की जल्द ही एक बड़ी Rajasthan School Peon Bharti की जाएगी। साथ ही शिक्षा मंत्री ने की भर्ती से पहले भर्ती नियमों में संशोधन किया जाएगा। इसके बाद भर्ती बोर्ड द्वारा वित्त विभाग से मंजूरी मिलने के बाद भर्ती सम्बंधित विस्तृत विज्ञापन जारी किया जाएगा।

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 :

राजस्थान सरकारी स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के लंबे समय से पद खाली पड़े हैं इसी बीच विधानसभा में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रिक्त पदों के बारे में बताते हुए 18000 से अधिक चपरासी के पदों पर भर्ती की घोषणा की है इस बीच उन्होंने भर्ती नियमों में बदलाव की भी आवश्यकता जताई। वर्तमान में प्रदेश में 25859 के करीब चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद मंजूर हैं जिसमें से Rajasthan School Peon के 18381 पद लम्बे समय से रिक्त पड़े हैं।

Rajasthan School Chaprasi Bharti 2023

Rajasthan School Chaprasi Vacancy 2023 Latest News :

राजस्थान स्कूल चपरासी (Rajasthan School Chaprasi Bharti) के पदों पर भर्ती के लिए वित विभाग से मंजूरी मिलने के बाद ही भर्ती बोर्ड द्वारा भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा लेकिन उससे पहले नियमों में बदलाव करने को लेकर वित्त विभाग ने कहां है शिक्षा विभाग द्वारा जल्द की भर्ती नियम में बदलाव किया जाएगा उसके बाद में प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा जाएगा । वित्त विभाग की ओर से मंजूरी मिलने के बाद में शिक्षा विभाग की ओर से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के करीब 18 हजार से अधिक पदों पर भर्ती विज्ञापन जारी किया जाएगा । बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर होगी क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में भर्ती होने से बहुत से बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार मिल सकेगा . राजस्थान सरकारी स्कूल चपरासी भर्ती 2022 नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा . इसकी सूचना हम यहां पर भी उपलब्ध करवा देंगे . इसके अतिरिक्त समय समय पर आधिकारिक वेबसाइट को भी चेक करते रहें .

Rajasthan School Chaprasi Vacancy 2023 Age Limit:

  • उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए ।
  • आयु में छूट: – आयु में छूट SC / ST / OBC / PWD उम्मीदवारों के लिए नियमानुसार लागू है

Rajasthan School Peon Bharti 2023 Vacancy Details:

राजस्थान शिक्षा विभाग की ओर से सरकारी स्कूलों में चपरासी के पदों पर भर्ती हेतु अभ्यर्थना जल्द ही वित्त विभाग को भेजी जाएगी और वित्त विभाग द्वारा मंजूरी मिलने के बाद ही भर्ती नोटिफिकेशन जारी होगा यह भर्ती अनुमानित 18381 पदों पर होने हैं लेकिन पदों में कमी या बढ़ोतरी की जा सकती है इसका संपूर्ण अधिकार सरकार के पास है लेकिन यह भर्ती बड़ी संख्या में होंगी।

Rajasthan School Peon Bharti 2023 Qualification Details:

राजस्थान सरकारी स्कूलों में Rajasthan School Chaprasi Bharti Notification जल्द जारी होगा । शिक्षा मंत्री ने विधानसभा में कहां कि नियम के मुताबिक चपरासी के लिए 1999 के नियमों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता पांचवी पास रखी गई है . अब इन नियमों में बदलाव की जरूरत है जल विभाग द्वारा नियमों में बदलाव के साथ ही अभ्यर्थना विभाग को भेजी जाएगी । उम्मीदवारों को सुझाव है कि वे पात्रता, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, वेतनमान तथा अन्य विवरणों की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देखें.

Important Links

Notificationsoon
Apply Onlinesoon
Official Websiteclickhere
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsAppJoin Telegram