Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

राजस्थान CET परीक्षा 4 दिन फ्री यात्रा आदेश जारी । Rajasthan CET Exam 2023 Free Yatra Order Download

राजस्थान CET परीक्षा 4 दिन फ्री यात्रा आदेश जारी । Rajasthan CET Exam 2023 Free Yatra Order Download: राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी रोड़वेज बसों में अब निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। राज्य में लंबे समय से बेरोजगारों की ओर से मांग उठ रही थी कि सरकार परीक्षा के दौरान किराया माफ करें। इसी बीच रोड़वेज की ओर से यह आदेश जारी कर दिया गया है। राजस्थान के किसी भी साधारण और डीलक्स बसों में अब केंद्र और राज्य की प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को यात्रा दी जाएगी यह सुविधा राजस्थान के युवा अंबेडकर को भी प्रदान की जाएगी ।

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड की 04 व 05 व 11फ़रवरी 2023 को आयोजित होने वाली CET पात्रता परीक्षा- 2023 में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों को निःशुल्क यात्रा के लिए रोडवेज की अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा रहा है यह सेवा प्रदेश के विभिन्न शहरों व गावों से होगा ।

Free Yatra Order Download

सीईटी (CET) परीक्षा के अभ्यर्थियों को बस यात्रा फ्री:

सीईटी (CET) परीक्षा के अभ्यर्थियों को बस यात्रा फ्री:परीक्षा से 1 दिन पहले और 1 दिन बाद तक रोडवेज बसों में कर सकेंगे निशुल्क सफर । राजस्थान में होने जा रही सीईटी (CET) परीक्षा के अभ्यर्थी भी प्रदेशभर में बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगे। जिसके तहत अभ्यर्थी भर्ती परीक्षा से 1 दिन पहले और 1 दिन बाद कुल 4 दिन रोडवेज बसों में फ्री में सफर कर सकेंगे।

राजस्थान सरकार से राजस्थान रोडवेज प्रशासन ने इसके अनुमति ले ली है इसके साथ ही आदेश भी जारी कर दिया जिसमें रोडवेज सीएमडी राजेश्वर सिंह ने बताया कि युवा अंबेडकर को यात्रा सुविधा आरएफआईडी कार्ड के आधार पर देंगे यह सुविधा दिनांक 1 दिन पूर्व परीक्षा से पहले लागू होगी 1 दिन बाद में परीक्षा के बाद लागू होगी परीक्षार्थी को फ्री सेवा का लाभ देने के लिए प्रवेश पत्र के साथ ही फोटो युक्त आईडी कार्ड भी दिखाना अनिवार्य होगा।

सीईटी (CET) EXAM 2023 Free Yatra Order डाउनलोड:

राजस्थान में यह लंबे समय से मांग थी कई बार चुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टियों ने भी अपने घोषणा पत्र में इस मुद्दे को प्राथमिकता से लिया। कि बेरोजगार युवाओं परीक्षा के समय निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जाए। राजस्थान सरकार ने बेरोजगार अभ्यर्थियों को बड़ी राहत प्रदान की है। परीक्षार्थी अब परीक्षा से 1 दिन पूर्व और परीक्षा के 1 दिन बाद तक परीक्षार्थी अपने निवास स्थान से लेकर परीक्षा स्थल तक रोडवेज में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे इसके लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र और फोटो युक्त आईडी कार्ड दिखाना होगा बेरोजगार युवाओं को इसमें काफी राहत मिलेगी।

राजस्थान रोडवेज में परीक्षा के समय निशुल्क यात्रा का लाभ कैसे उठाएं :

  • जिन अभ्यर्थियों की प्रतियोगी परीक्षाएं आयोजित हो रही है केवल उन अभ्यर्थियों को राजस्थान रोडवेज में निशुल्क यात्रा का लाभ मिलेगा ।
  • प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेंने वाले अभ्यर्थियों को यह सुविधा परीक्षा से 1 दिन पूर्व से लेकर परीक्षा के ठीक 1 दिन बाद तक उपलब्ध करवाई जाएगी
  • राजस्थान रोडवेज बसों में परीक्षा के दौरान निशुल्क यात्रा का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थियों को अपना एडमिट कार्ड तथा एक ओरिजिनल फोटो युक्त पहचान पत्र साथ रखना अनिवार्य होगा इसके बिना अभ्यर्थी निशुल्क यात्रा का लाभ नहीं ले पाएगा।
  • राजस्थान रोडवेज निशुल्क सफर यात्रा का लाभ केवल परीक्षार्थियों को दिया जाएगा उनके परिवार के सदस्यों को नहीं दिया जाएगा

Forest Guard Exam 2022 Free Yatra Order- Download

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsAppJoin Telegram