Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Rajasthan Nursing, Paramedical, CHO Recruitment 2022 for 8890 posts

Rajasthan Nursing, Paramedical, CHO Recruitment 2022 for 8890 posts : BSC नर्सिंग और पैरा मेडिकल से संबंधित कोर्स कर चुके बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है राजस्थान में मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट ने नर्सिंग, पैरामेडिकल और CHO के 8890 पदों पर भर्ती करने का निर्णय किया है । ये भर्ती संविदा ( कॉन्ट्रेक्ट ) पर होगी । इन पदों पर भर्ती के लिए अलग से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा । हेल्थ मिनिस्टर परसादी लाल मीणा ने बताया कि राज्य में मैनेजमेंट के लेवल पर 666 , नर्सिंग व पैरामेडिकल के 4693 पद और कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर ( सीएचओ ) के 3531 पदों पर भर्ती की जाएगी । उन्होंने बताया कि मौसमी बीमारियों सहित कोरोना में हेल्थ कर्मचारियों की बड़ी संख्या में जरूरत महसूस हुई ।

NHM CHO Vacancy Rajasthan 2022, Upcoming Rajasthan Govt Jobs 2022, NHM Delhi Recruitment 2022, Health Officer Vacancy in Rajasthan, Staff Nurse Vacancy 2022, Rajasthan CHO Vacancy 2021, ANM Vacancy, Rajasthan 2022, Rajasthan Nursing Bharti

ऐसे में आगे हेल्थ डिपार्टमेंट में मैन पावर की कमी नहीं रहे इसको देखते हुए यह भर्ती की जाएगी । एडमिनिस्ट्रेशन लेवल पर होने वाली 666 भर्ती में राज्य , जिला और ब्लॉक लेवल पर भर्ती की जाएगी । वहीं नर्सिंग व पैरामेडिकल संवर्ग के 4682 और 11 ट्रेनी एनलिस्ट की भर्ती की होगी । सीएचओ के 3531 की भी भर्ती शामिल है । उन्होंने बताया कि सभी भर्तियां कार्मिक विभाग की ओर से जारी संविदा नियमों के तहत की जाएगी । सीएचओ को मिल सकती है 25 हजार तक सैलरी कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्ती होने वाले अभ्यर्थियों को सरकार 25 हजार रुपए तक सैलरी दे सकती है । साल 2020 में सरकार ने 7810 सीएचओ पदों पर कॉन्ट्रेक्ट बेस पर भर्ती निकाली थी , जिसमें भी सैलरी का स्ट्रक्चर यही रखा था ।

Rajasthan Nursing, Paramedical, CHO Recruitment 2022

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा की पहल पर विभाग के सुदृढ़ीकरण और स्वास्थ्य ढांचे को और अधिक मजबूती देने के लिए 8890 विभिन्न संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी । चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा बताया कि प्रदेश भर में प्रबंधकीय संवर्ग के 666 , नर्सिग एवं पैरामेडिकल के 4693 और कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर ( सीएचओ ) के 3531 पदों पर भर्ती की जाएगी । उन्होंने कहा कि मौसमी बीमारियों सहित सदी की महामारी कोरोना में स्वास्थ्य कार्मिकों ने सेवा भाव से काम कर सैकड़ों लोगों की जिंदगी बचाई है । उन्होंने कहा कि आगे विभाग में मैनपावर की नहीं रहने दी जाएगी ।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रबंधकीय संवर्ग में राज्य , जिला और ब्लॉक स्तर के कुल 666 संविदा पदों को भरा जाएगा । उन्होंने बताया कि नर्सिग एवं पैरामेडिकल संवर्ग के 4682 एवं 11 ट्रेनी एनलिस्ट सहित कुल 4693 संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी । मीणा ने बताया कि इसी तरह कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर ( सीएचओ ) के 3531 नये संविदा पदों की भी भर्ती की जाएगी । उन्होंने बताया कि सभी भर्तियां कार्मिक विभाग द्वारा जारी नए संविदा नियमों से की जाएगी । उन्होंने कहा कि वित्त विभाग से सभी पदों के लिए सहमति मिल गई है जल्द ही संबंधित एजेंसियों द्वारा उचित प्रक्रिया अपनाकर भर्तियां करवाई जाएंगी ।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsAppJoin Telegram