Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Rajasthan LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees । राजस्थान एलपीजी गैस सिलेंडर अब सिर्फ 500 रुपए, सरकार का बड़ा फैसला

Rajasthan LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees: राजस्थान के मुख्यमंत्री माननीय अशोक गहलोत द्वारा अलवर के मालाखेड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के नाम पर नाटक किया था. आज रसोई गैस का सिलेंडर 1036 रुपये का मिल रहा है. तो इस योजना का क्या मतलब । लेकिन अब प्रदेश में एक अप्रैल से BPL और उज्ज्वला योजना के अंतर्गत आने वाले लोगों को 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा ।

राजस्थान में कांग्रेस सरकार के 4 साल इसी माह पूरे हुए है इसी बीच सरकार का यह फैसला महगाई की मार झेल रहे गरीब परिवारों को राहत प्रदान करेगा । यह रसोई गैस सिलेंडर किन-किन लोगों को दिया जाएगा क्या पात्रता होगी यह सम्पूर्ण जानकारी नीचे दिए गई है।

राजस्थान में 500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर:

राजस्थान में गैस सिलेडर की दर 500 रूपये करने पर गरीबों को बड़ी राहत मिली है आपको बता दे की अशोक गहलोत की सरकार अगले महीने अपने पाँच साल के कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करेगी । उन्होंने कहा कि देश में महंगाई की मार से आमजन त्रस्त है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के नाम पर नाटक किया था. गैस सिलेंडर 1036 रुपये का मिल रहा है.

Rajasthan LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees

उन्होंने कहा कि अगले महीने बजट पेश करुंगा. मैं ज्यादा घोषणा नहीं करना चाहता. उन्होंने कहा कि हम इस दायरे में आने वाले लोगों की स्टडी करवा रहे हैं. लेकिन मैं घोषणा करता हूं कि एक अप्रैल से बीपीएल और उज्जवला योजना में आने वाले परिवारों को 500 रुपये प्रति सिलेंडर की दर से देंगे. इस समय इस सिलेंडर की कीमत करीब 1040 रुपये है. गहलोत ने कहा कि सरकार इस बारे में लाभान्वितों की श्रेणी का अध्ययन करवाकर इसे नए वित्तवर्ष यानी एक अप्रैल से लागू करेगी

एक साल में 12 सिलेंडर दिए जाएंगे:

मुख्यमंत्री ने अलवर के मालाखेड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, बजट से पहले एक बड़ी घोषणा कर गरीबों को राहत प्रदान की है गहलोत ने कहा, ‘मैं इस मौके पर यह घोषणा करूंगा कि ऐसे लोग जो गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) से हैं, गरीब हैं, उज्ज्वला योजना से जुड़े हैं, उस श्रेणी का अध्ययन करवाएंगे उसके बाद, एक अप्रैल के बाद साल में 12 सिलेंडर दिए जायेगे । वर्तमान में 1040 रुपये वाला सिलेंडर 500 रुपये में देंगे. ये मैं आपसे वादा करना चाहता हूं.’ 

Rajasthan LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees:

राजस्थान सरकार ने उज्ज्वला योजना व बीपीएल में शामिल परिवारों को राहत प्रदान की है जो लोग गरीबी रेखा से नीचे और उज्जवला योजना से जुड़े वे राज्य सरकार की इस योजना के लिए पात्र होंगे। उन्हे 12 सिलेंडर प्रतिमाह दिए जाएंगे। इसमें गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपए रखी गई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह घोषणा भारत जोड़ो यात्रा के तहत अलवर के मालाखेड़ा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए की । इसके अनुसार राजस्थान के बीपीएल यानी उज्जवला योजना के तहत जुड़े हुए लोगों को 12 सिलेंडर प्रतिवर्ष, ₹500 में दिए जाएंगे। यह योजना नए वित बर्ष से शुरू होगी ।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsAppJoin Telegram