Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Indian Army Agniveer Rally Recruitment 2022 Apply Online for various Vacancy । आर्मी अग्नीपथ अग्निवीर रैली भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Indian Army Agniveer Recruitment 2022, Army Agniveer Vacancy 2022, Army Agniveer Bharti 2022, Army Agnipath yojana 2022, Army Agnipath scheme 2022, Indian Army Agniveer Vacancy 2022 ligibility, Agniveer army recruitment 2022 notification pdf, Agniveer army form date, Age Limit, Exam Date, Admit Card, Exam Pattern, Qualification Syllabus and Notification: भारतीय सेना में जाकर देश सेवा करने इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है इंडियन आर्मी विभाग की ओर से अग्नीपथ योजना के तहत भारतीय सेना में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है l इसके लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार दिनांक 01 जुलाई 2022 से आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं भर्ती सम्बंधित योग्यता, आयु सीमा, आवेदन फीस, चयन प्रक्रिया व अन्य विवरण नीचे दिया गया है । अग्निवीर योजना के तहत सेना में शामिल अभ्यर्थियों को अग्निवीर कहा जाएगा । इस योजना के तहत सेना में नौकरी 4 साल की होगी इसके बाद सरकार उम्मीदवारों के लिए आर्थिक सहायता तथा अन्य भर्ती में आरक्षण का प्रावधान करेगी। अग्निवीरों में जनरल ड्यूटी , टेक्निकल , क्लर्क , ट्रेड्समैन ( 10 वीं ) , ट्रेड्समैन ( 8 वीं ) के पदों पर भर्ती की जाएगी । इस योजना के तहत भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड लिंक निचे दिया गया हैं

जो अभ्यर्थी रिक्ति के लिए इच्छुक हैं और Indian Army Agniveer Recruitment 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वे उम्मीदवार भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से निर्धारित अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर सकते है। तथा आवेदन करने से पूर्व आवेदन करने की पात्रता, मानदंड व भर्ती संबंधी विवरण को जरूर पढ़ें, Agniveer भर्ती संबंधी विवरण को पढ़ने के लिए आधिकारिक विज्ञप्ति का लिंक नीचे दिया गया है।

Important Dates:

अग्निवीर योजना के तहत इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 01 जुलाई से किया जा सकता है भारतीय सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए अगस्त में 80 रैलियों का आयोजन किया जाएगा । जिसके तहत पहले चरण में 25000 पदों को भरा जायेगा। इन रैलियों में सफल उम्मीदवार 16 अक्तूबर को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा में शामिल हो सकेंगे ।

Application Fee:

भारतीय सेना में अग्निवीर योजना के तहत अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन हेतु शुल्क का अभी तक प्रावधान नहीं किया गया है इस संबंध मे जल्द ही विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा

Age Limit:

● उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 17.5 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष होनी चाहिए ।
● आयु में छूट: – आयु में छूट SC / ST / OBC / PWD उम्मीदवारों के लिए नियमानुसार लागू है

Indian Army Agniveer Recruitment 2022 Vacancy Details:

भारतीय सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए अगस्त में 80 रैलियों का आयोजन किया जाएगा । जिसके तहत पहले चरण में 25000 पदों को भरा जायेगा। इन रैलियों में सफल उम्मीदवार 16 अक्तूबर को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा में शामिल हो सकेंगे ।

Indian Army Agniveer Recruitment 2022 Qualification Details:

भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2022 के लिए अलग अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग अलग निर्धारित हैं
• Agniveer ( GD )- 10th Pass with 45 % Marks
• Anniveer ( Technical )- 12th with Non Medical
• Anniveer ( Technical Aviation & Ammunition Examiner )- 12th Pass / ITI
• Agniveer Clerk / Store Keeper ( Technical )- 12th Pass with 60 % Marks
• Agniveer Tradesman ( 10th Pass )- 10th Pass
• Agniveer Tradesman ( 8th Pass ) Qualification – 8th Pass

उम्मीदवारों को सुझाव है कि वे पात्रता, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, वेतनमान तथा अन्य विवरणों की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देखें.

यह भी पढ़े : भारतीय वायुसेना अग्निवीर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहाँ क्लीक कर पढ़े भर्ती संबंधित जानकारी

Indian Army Agniveer Recruitment 2022 Selection Process:

Indian Army Agniveer Recruitment 2022 के लिए चयन फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट व मैरिट के आधार पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के माध्यम से किया जाएगा। चयन संम्बन्धी पूरा विवरण बोर्ड द्वारा जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार नीचे दिए जा रहे Full Notification लिंक पर Click करके इसे पढ़ सकते है।

Important Links

Notificationclickhere
Apply Onlineclickhere
Official Websiteclickhere



Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment

Join WhatsAppJoin Telegram